Evening diary…

अक्सर जब कहीं मन नही लगता तो पार्क में आकर बैठ जाता हूँ! सुकून सा मिलता है! अक्सर भीड़ सी रहती हैं यहाँ! रोज़ कुछ न कुछ नया देखने को मिलता है! हर रोज़ नए चेहरे, नयी तरह से फ़ोटो खींचते लोग और अलग अन्दाज़ में पोज देते युगल! ५०-५५ साल के अंकल आंटी ईव्निंग वाक पे निकले हैं! कुछ बुज़ुर्ग दादा-दादी योगा करने नाकाम कोशिश कर रहे!

सबके चेहरे पे एक अलग सा इक्स्प्रेशन है! कोई पहली बार आया है अपनी मोहतरमा के साथ तो कोई आज आख़िरी मुलाक़ात मुकम्मल कर रहा है! कोई उँगलियों का टाँका बना फँसा के आहिस्ता-आहिस्ता चल रहा तो कोई हाथ पकड़ के भागता हुआ! कोई ऑफ़िस ख़त्म करके आया है तो कोई अपने स्कूल कॉलेज बंक करके! एक छोटा सा बच्चा भी है जो एक ग़ुब्बारे वाले को देख रहा तो एक बार अपनी अम्मा को! और धीरे धीरे टनकता हुआ ग़ुब्बारे वाले के पास पहुँच गया! इस उमर में ग़ुब्बारे का मोह अम्माँ-बाबू के मोह से ज़्यादा होता है! एक छोटी सी बच्ची है जो फ़व्वारे के सामने लगी रेलिंग को पकड़ के लटक रही है! फ़ौव्वारे की छीटें उसके चेहरे पे पड़ रही है और वो खिलखिला के हंस रही है! शायद इसे ही कहते हैं ओरिज़िनल हसीं!

कई(ज़्यादातर) जोड़ें हैं! कुछ इधर उधर ताक के झट से उनके गालों को झटके से चूम ले रहें हैं और कुछ सुकून में चूमने के लिए कोना ढूँढ रहे हैं! लड़कों का कुछ झुंड प्रेमी युगल के आस-पास ही मँडरा रहा है, शायद कोई लीला देखने को मिल जाए! पार्क में एक हवाई जहाज़ रखी हुई है! शौक़िया लड़के-लड़कियाँ उसके उसके इर्द-गिर्द पोज(जैसे ताजमहल के गुम्बद को पकड़ने वाला) दे रहें हैं! गुटका खाने वाले लौंडे पीक मारने के लिए कोना ढूँढ रहे हैं!

लड़कियाँ सेल्फ़ी ले रहीं है! लड़के चुपके चुपके सेल्फ़ी लेती लड़कियों की फ़ोटो खींच रहे हैं! गॉर्ड सीटी बजा के एलर्ट कर रहा है के हम आरहें हैं कुछ देर के लिए चूमना-चिपकना बंद कर दो! डूड लौंडे अंधेरे में भी नक़ली रे-बैन लगा के पार्क में लेट-बैठ के फ़ोटू खिंचा रहा उनका गबरू डूड दोस्त उनको इस कृत्य के लिए प्रोत्साहित कर रहें!

और हम साले को अकेले बैठ के लिख रहे हैं, ओबसर्वेशन कर रहें हैं! किसी को मिस कर रहें हैं! किसी को याद हैं! सोच रहें के कहीं ,,,,दिख जाए शायद! वो भी घूमता रहता है “अक्सर!

#saurabhyadavbjp

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s